jobs

Maharashtra Police Vacancy 2022: महाराष्ट्र में 20 हजार कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Published

on

Maharashtra Police Vacancy 2022: महाराष्ट्र राज्य मे सरकारी नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे अभ्यर्थियों के के लिए एक सुनहरा अवसर है। मुंबई पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए आयोग द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके तहत महाराष्ट्र पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों की भर्ती परीक्षा के लिए 9 नवंबर 2022 से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी जिसका शार्ट नोटिफिकेशन तथा डिटेल्स नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से की जाए अतः इक्षुक व योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mahait.org और mumbaipolice.gov.in पर जाकर आवेदन दे सकते है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सितंबर महीने में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने यह ऐलान किया था कि प्रदेश मे कुल 20 हजार पदों पर पुलिस की भर्ती की जाएगी, जिसके अंतर्गत पहले फेस में 8000 और दूसरे चरण में 12000 रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी।

भर्ती के लिए आवश्यक योग्यता व आयु सीमा

इसमे कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थीयो के पास 12 वी बोर्ड से उत्तीर्ण प्राप्त अंकसूची होनी चाहिए। महाराष्ट्र पुलिस मे ड्राइवर के पदों की भर्ती मे आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास ड्राइविंग का लाइसेंस होना आवश्यक है। इसके अलावा अभ्यर्थी न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 28 वर्ष आवेदन के मान्य होंगे।

महाराष्ट्र पुलिस मे भर्ती की प्रक्रिया

महाराष्ट्र में पुलिस कॉन्स्टेबल की नियुक्ति के लिए तीन चरण निर्धारित किए जाते हैं इसमें सबसे पहले अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाती है। जिसके बाद चयनित अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट तथा मेडिकल टेस्ट कराए जाते हैं।

ये भी पढ़ें-

RRB Group D 2022: रेल्वे ग्रुप डी भर्ती के लिए लड़कियों का फिज़िकल टेस्ट कैसे होता है, जानिए पूरी डिटेल्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version