Result

RRB Group D Result Update: जारी होने वाला है ग्रुप D का परीक्षा परिणाम, ऐसे कर पाएंगे चेक!

Published

on

RRB Group D Result 2022 Update: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति हेतु ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का आयोजन 17 अगस्त 2022 से 11 अक्टूबर 2022 तक सफलतापूर्वक किया गया था। जिसकी आंसर की 2 दिन पश्चात ही जारी कर दी गई थी लेकिन अभी तक परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं किया गया है ऐसे में उम्मीदवारों द्वारा बेसब्री से रिजल्ट घोषित होने की प्रतीक्षा की जा रही है। इसी संदर्भ में रिजल्ट से संबंधित कुछ जरूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है अतः आर्टिकल को अंत तक पूरा जरूर पढ़ें। 

कुछ ही समय मे जारी होगा रिजल्ट 

ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को बता दें कि रेलवे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी होने के लिए अपडेशन लिंक आ चुका है। ऐसे में कुछ ही समय यानी एक-दो दिन पश्चात ही ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे। 

आपको बता दें कि: पहले अभ्यर्थी को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगिन करने पर उसकी पर्सनल दिखाई देने लगती है। परंतु अब लॉगिन करने पर ‘Link Available Shortly’ टेक्स्ट दिखाई दे रहा है, पिछले आंकड़ों के मुताबिक ऐसा होने पर कुछ ही समय पश्चात रिजल्ट जारी कर दिया जाता है। बोर्ड द्वारा इस लिंक को रिजल्ट के लिंक में कन्वर्ट करने के लिए अपडेशन का काम चल रहा है। इसीलिए आपको परीक्षा का रिजल्ट बहुत ही जल्द देखने को मिलेगा। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी नजर बनाए रखें। 

ऐसे करे, अपना रिजल्ट चेक! 

1 या 2 दिन कें समय पश्चात रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित  किए जाने पर शामिल हुए अभ्यर्थी अपना रिजल्ट नीचे दिए गए चरणों का पालन करके चेक कर सकेंगे। 

1.  सबसे पहले अभ्यर्थी को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in  पर विजिट करना होगा.

2. फिर होम पेज पर दिखाई दे रहे एक्टिव लिंक RRB Group D Result 2022  पर क्लिक करें. 

3. इसके बाद आप अपनी मांग की गई सभी डिटेल्स और रोल नंबर को फिल अप करें. 

4. इसके पश्चात आपका रिजल्ट स्क्रीन के सामने दिखाई देगा जिसे आप डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकला ले।

Read More:

Railway Group D भर्ती 2022: महिला उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने जारी किए ये नए बदलाव

RRB Group D Result 2022: जारी होने वाला रिजल्ट, इन 5 जोन का कम रहेगा कटऑफ, जानें कारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version