SSC Exam

SSC MTS, Havaldar Exam 2021: कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षा को लेकर जारी की अहम सूचना, पढ़े क्या है पूरा निर्देश

Published

on

SSC MTS, Havaldar Exam Important Notice : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा गैर तकनीकी मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) तथा हवलदार (CBIC & CBN) परीक्षा के लिए आवेदन करने जा रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आयोग द्वारा निर्देश जारी कर उम्मीदवारों से अपील की गई है कि परीक्षा के लिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले युवा परीक्षा आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल से पहले ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर ले क्योंकि आवेदन की अंतिम दिनों में सर्वर पर भारी ट्राफिक के चलते सर्वर डाउन की समस्या आ सकती है, इसीलिए अभ्यर्थियों को अंतिम तिथि यानी 30 अप्रैल 2022 से पहले आवेदन करने की सलाह दी गई है। आयोग ने कहा है कि आवेदन की अंतिम तिथि पूर्ण होने के पश्चात किसी भी परिस्थिति में आवेदन समय सीमा को नहीं बढ़ाया जाएगा।

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 22 मार्च 2022 से एसएससी एमटीएस और हवलदार के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क ₹100 है जबकि महिला उम्मीदवारों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, विकलांग और भूतपूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। परीक्षा आवेदन शुल्क भुगतान ऑनलाइन 2 मई तक किया जा सकता है।

मई में आयोजित होगी परीक्षा– SSC MTS Hawaldar Exam Date

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा ऑनलाइन सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कंप्यूटर आधारित परीक्षा (पेपर 1) जुलाई में आयोजित की जाएगी। बता दी कि एसएससी एमटीएस हवलदार के लिए कुल 3603 रिक्त पद है जबकि एमटीएस में रिक्त पदों की अधिसूचना बाद में जारी होगी।

>> अधिकारिक अधिसूचना PDF डाउनलोड करें

Read More:

RRB NTPC CBT 2 Science Expected MCQ : क्या आप जानते हैं ? जनरल साइंस के इन सवालों के जवाब!

RRB Group D 2022 Physics Practice Set 22: ‘भौतिक विज्ञान’ के इन बुनियादी सवालों के जवाब देकर, जाने! अपनी तैयारी का स्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version