Uncategorized

UPSSSC PET Exam 2022 Admit Card: इंतज़ार खत्म, जल्द जारी होंगें यूपी पीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड, देखे नई अपडेट

Published

on

UPSSSC PET Exam Admit Card: उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा याने यूपी पीईटी परीक्षा की तैयारी कर रहे लाखों अभ्यर्थी अब परीक्षा के एडमिट कार्ड के जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। जानकारी के अनुसार जल्दी ही पीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने वाले है जिसे अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। अगर आपने भी उत्तर प्रदेश के सरकारी विभागों में नौकरी हेतु इस परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं, तो इस लेख में यूपी पीईटी परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी जा रही है अतः सभी जानकारी को प्राप्त करने के लिए लेख को अंत तक पढ़ें।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा साल में एक बार प्रारंभिक आहर्ता परीक्षा (PET) का आयोजन किया जाता है। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले परीक्षार्थियों को उत्तर प्रदेश के चुनिंदा सरकारी विभागों में ग्रुप सी के पदों के लिए आवेदन करने का मौका मिलता है। सामान्य तौर पर आयोजित होने वाली पीईटी परीक्षा का आयोजन 1 दिन में किया जाता है लेकिन इस वर्ष आयोजित होने वाली पीईटी परीक्षा दो अलग-अलग दिन 15 वर्ष 16 अक्टूबर को आयोजित कराई जानी है।

इस तारीख को जारी हो सकते है ऐड्मिट कार्ड

लगभग 37 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने इस बार पीईटी परीक्षा (उत्तर प्रदेश प्रारम्भिक अहर्ता परीक्षा) के लिए अपने आवेदन किए हैं और अब अभ्यर्थियों को ऐड्मिट कार्ड जारी होने की प्रतीक्षा है। आपको बता दें कि यह एलिजिबिलिटी टेस्ट इससे पहले 8 सितंबर को आयोजित होने थे लेकिन अब यह टेस्ट 15 और 16 अक्टूबर को आयोजित करना तय है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संभावना है कि पीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड सितंबर माह के अंतिम सप्ताह या फिर अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में जारी हो सकते हैं इसे अभ्यर्थी (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.upsssc.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। हालांकि आयोग की तरफ से एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि के सम्बंध में कोई अधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया गया है।

कैसे डाउनलोड कर सकेंगे ऐड्मिट कार्ड- UPSSSC PET Exam Admit Card Download

Step-1 अभ्यर्थी सर्वप्रथम आयोग की अधिकारिक वेबसाइट www.upsssc.gov.in पर जाए।

Step-2 होम पेज पर UPSSSC PET एडमिट कार्ड की लिंक पर क्लिक करें।

Step-3 इसके पश्चात अभ्यर्थी अपनी आईडी तथा पासवर्ड को दर्ज करें।

Step-4 स्क्रीन पर एडमिट कार्ड शो होने लगेगा जिसे अभ्यर्थी डाउनलोड कर आवश्यकतानुसार प्रिंट निकलवा ले

Read More:

UPSSSC PET 2022: यूपी PET परीक्षा में आवेदकों का आंकड़ा 37 लाख के पार, GK के यह सवाल दिलाएंगे परीक्षा में बेहतर परिणाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version