UPTET

UPTET 2021: 25 फरवरी को जारी होगा रिजल्ट, जानिए जरूरी डिटेल्स

Published

on

UPTET 2021 Result, Final Answer Key: उत्तर प्रदेश में इस साल प्राइमरी तथा अपर प्राइमरी सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए SUPER TET परीक्षा आयोजित की जानी है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए यूपी टेट परीक्षा उत्तीर्ण होना बेहद आवश्यक है। इसीलिए UPTET परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी अब रिज़ल्ट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। बता दें कि 23 जनवरी 2022 को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया था परीक्षा की उत्तर कुंजी बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा 27 जनवरी को जारी की जा चुकी है जिस पर परीक्षार्थियों द्वारा 1 फरवरी तक आपत्तियां भी दर्ज की जा चुकी है।

फाइनल आंसर की तथा रिजल्ट इस दिन होगा जारी

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल हुए 18 लाख से अधिक अभ्यर्थी फाइनल आंसर की तथा रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं आपको बता दें कि UPTET  परीक्षा फाइनल आंसर-की 23 फरवरी को जारी की जाएगी तथा परीक्षा परिणाम 25 फरवरी को जारी किए जा सकते हैं। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बेसिक एजुकेशन बोर्ड 23 फरवरी को ही फाइनल आंसर की तथा रिजल्ट एक साथ जारी कर सकता है। UPTET परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे फाइनल आंसर-की तथा रिजल्ट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

यूपी टेट परीक्षा पास अभ्यर्थी यहां प्राप्त कर सकेंगे नौकरी

UPTET एक शिक्षक पात्रता परीक्षा है जिसमें सफल अभ्यर्थी सीधे शिक्षक की नौकरी प्राप्त नहीं कर सकते, शिक्षक की नौकरी हासिल करने के लिए अभ्यर्थी को SUPER TET परीक्षा में पास करना होता है। SUPER TET परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है इसके अलावा SUPER TET लेवल-1 परीक्षा में CTET पास अभ्यर्थी भी शामिल हो सकते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इस साल 17000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती हेतु सुपेर टेट परीक्षा आयोजित की जाएगी। हालांकि प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लागू है ऐसे में मार्च में चुनाव की समाप्ति के साथ ही सुपर टेट परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है।

ये भी पढ़ें- SUPER TET 2022: पिछली परीक्षा में पूछे जा चुके हैं ‘बाल मनोविज्ञान’ के यह प्रश्न

सभी नवीनतम जानकारी के लिए हमारे Telegram channel के सदस्य जरूर बने।

1 Comment

  1. Soniya Devi

    February 10, 2022 at 2:16 PM

    Up.tet

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version