Uncategorized

RRB Group D Result 2022: इस दिन आ सकता है ग्रुप डी का रिजल्ट, इतने नंबर पर कर दे पीईटी की तैयारी

Published

on

RRB Group D Result: रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा हाल ही में 17 अगस्त 2022 से 11 अक्टूबर 2022 तक 5 चरणों मे सीबीटी द्वारा ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की गई थी। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जोकि रिजल्ट जारी होने के पश्चात आयोजित किया जाएगा। अभी बोर्ड ने रिजल्ट जारी नहीं किया है तथा जल्द ही अधिकारी वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया जाएगा। चूकी रेलवे भर्ती बार्ड द्वारा 14 अक्टूबर को प्रोवीजनल आन्सर की जारी की जा चूकी है ऐसें में अभ्यर्थी आन्सर की के आधार पर अपने सम्भावित स्कोर के हिसाब से फ़िज़िकल टेस्ट की तैयारी में जुट सकते है। इस लेख में बताया गया है कि कितने नंबर आने पर उन्हे फिजिकल टेस्ट की तैयारी में लग जाना चाहिए। पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

इतने नंबर करे पीईटी की तैयारी शुरू

हाल ही में आरटीआई की तरफ से एक डाटा निकल कर सामने आया है, जिसके अंतर्गत सभी राज्यों में आयोजित की गई रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा मे सम्मिलित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या 40 से 50 फीसदी के लगभग है, ऐसे मे इस बार परीक्षा का कट ऑफ भी काफी कम रहने वाला है। न्यूनतम कटऑफ की बात की जाए तो अगर जिन अभ्यर्थियों के न्यूनतम नंबर 55 से ऊपर भी आते है तो उनको अपनी पीईटी परीक्षा की तैयारी की शुरुआत अभी से कर देनी चाहिए। आपको बता दे पिछली ग्रुप डी भर्ती के फिजिकल टेस्ट में लगभग 50% अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण हो पाए थे, इसीलिए अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक है कि अभी से अपनी फिजिकल की तैयारी शुरू कर दें।

कब जारी होगा परीक्षा परिणाम

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में सम्मिलित हुए अभ्यर्थियों को बता दें कि 25 नवंबर 2022 से पहले परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा, अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट आने के पश्चात नवंबर के तीसरे चौथे सप्ताह में ही चयनित अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुला लिया जाएगा।

Read More:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version