Rajasthan CHO Recruitment 2022: राजस्थान में 3531 पदों पर बम्पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Rajasthan CHO Recruitment 2022: राजस्थान में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर है। दरअसल राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर के द्वारा 8 नवंबर से CHO यानी सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 3531 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी कर दी गई है। इस भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in अथवा recruiment.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

पद नामपद संख्या
नॉन टीएसपी3071
टीएसपी460
योग3531

आपको बता दें कि इसमे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग मे अनुबंध के आधार पर कम्युनिटी स्वास्थ्य अधिकारी के कुल 35 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। जिन भी अभ्यर्थियों को नियमित रूप से चयनित कर लिया जाता हैं तो उनको 1 वर्ष की अवधि के लिए संविदा पर रखे जाएंगे। जिसके अंतर्गत उनको प्रतिमाह वेतन 25 हजार रुपए दिए जाएंगे। संबंधित भर्ती के लिए आज 8 नवंबर से आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है तथा 7 दिसंबर को इसकी अंतिम तिथि निर्धारित की गई है अतः इसकी परीक्षा फरवरी 2023 में आयोजित की जा सकती है।

योग्यता व आयुसीमा-

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी मे हेल्थ ऑफिसर भर्ती परीक्षा में आवेदन के लिए उम्मीदवार को कम्युनिटी हेल्थ मे BSc/GNM, बीएससी नर्सिंग या अन्य किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से BAMS की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसमें न्यूनतम आयु 21 वर्ष तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष आवेदन के लिए निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए शुल्क की बात करें तो सामान्य केटेगरी अभ्यर्थियों से 450 रुपए, ओबीसी केटेगरी के अभ्यर्थियों से 350 रुपए तथा एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों 250 रुपए आवेदन शुल्क के तौर पर लिए जाएंगे।

Apply Online Here

Download Official Notification

Leave a Comment