Notification

UP Police Constable Recruitment 2022: भर्ती-बोर्ड ने बढ़ाई 26210 कोंस्टबल पदों पर भर्ती के लिए टेंडर भरने की डेट, भर्ती में हो सकती है देरी

UP Police Constable Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में इस साल 26210 कॉन्स्टेबल व 172 फायरमैन पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जानी है जिसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा विभिन्न परीक्षा एजेंसी से 10 फरवरी तक टेंडर आमंत्रित किए गए थे जिसे बोर्ड द्वारा बढ़ाकर 18 फरवरी 2022 कर दिया गया है. इस संबंध में विस्तृत नोटिस आधिकारिक वेबसाइट upbpbp.gov.in पर जारी किया गया है.

भर्ती नोटिफिकेशन जारी नहीं होने में लग सकता है समय

उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल के 26210 और फायरमैन के 172 पदों पर भर्ती हेतु आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को अब थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. पहले उम्मीद की जा रही थी कि फरवरी महीने में ही यूपी कांस्टेबल परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है परंतु अब परीक्षा एजेंसी कंपनी की ओर से टेंडर भरने की अंतिम तारीख 10 फरवरी से बढ़ाकर 18 फरवरी कर दी गई है ऐसे में अब कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के आयोजन में भी देरी होना तय माना जा रहा है.

20 लाख आवेदन की है उम्मीद

प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का इंतजार काफी लंबे समय से युवाओं द्वारा किया जा रहा है ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इस बार परीक्षा में 20 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं. बता दें कि इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को 12वीं पास होना आवश्यक है इसके साथ ही आयु सीमा 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए हालांकि आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु में 5 साल की छूट दी जाएगी.

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में बहुविकल्पी सवाल पूछे जाएंगे जिसमें जनरल नॉलेज, हिंदी, करंट अफेयर, रिजनिंग, मैथमेटिक्स आदि विषयों से सवाल पूछे जाएंगे इस बार परीक्षा ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन इसकी जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही प्राप्त होगी.

ये भी पढ़ें-

UPTET 2021 Result Big Update: 25 फरवरी को जारी होगा रिजल्ट, फाइनल आंसर की में मिल सकते है बोनस अंक, देखें रिपोर्ट

Uttar Pradesh Famous Temple List in Hindi | For UP Police Jail Warder

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button