UPTET Result 2021 Date: अभी करना होगा इंतज़ार, यूपीटीईटी रिज़ल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट

UPTET Result 2021 Date Update: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) में शामिल हुए लाखों अभ्यर्थियों को अपने रिजल्ट के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपीटीईटी रिजल्ट अब 25 मार्च के बाद ही जारी हो पाएगा. विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आने के बाद अब तक यूपी में नई सरकार नहीं बनी है जिस कारण प्रक्रिया ठप है. गौरतलब है कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे तथा जिसके बाद नया मंत्रिमंडल बनेगा. इसके बाद ही उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी, प्रयागराज द्वारा यूपीटीईटी परीक्षा परिणाम जारी किया जा सकेगा.

सीएम योगी को ट्विटर पर टैग कर अभ्यर्थी कर रहे हैं रिजल्ट जारी करने की मांग

सोशल मीडिया के इस दौर में अभ्यर्थी अपनी बात ट्विटर जैसे प्लेटफार्म पर रख रहे हैं अभ्यर्थी योगी सरकार से जल्द से जल्द यूपीटीईटी रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं. अभ्यर्थी ट्विटर पर सीएम योगी को टैग कर कह रहे हैं कि चुनाव परिणाम समय पर आ जाते हैं यूपीटीईटी रिजल्ट समय पर कब आएगा?

बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी को दो शिफ्ट में किया गया था. इस परीक्षा में दो पेपर आयोजित किए गए थे यूपीटीईटी परीक्षा के लिए 21,65,179 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था जिसमें से 18,22,112 उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित हुए थे. बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा 27 जनवरी को प्रोविजनल आंसर-की जारी की गई थी तथा 1 फरवरी तक अभ्यर्थियों को ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका दिया गया था. अब रिज़ल्ट के साथ फ़ाइनल आंसर-की जारी की जाएगी.

ऐसे चेक कर पाएँगे यूपीटीईटी रिज़ल्ट– UPTET Result 2021-22

Step 1: सबसे पहले उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) की ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं।

Step 2: होम पेज पर दिखाई दे रही UPTET 2021 Result लिंक पर क्लिक करें।

Step 3: अब अभ्यर्थी पोर्टल पर लॉगिन करने के लिए अपने रोल नंबर और पासवर्ड सहित वैलिड क्रेडेंशियल डीटेल्स डालकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

Step 4: अभ्यार्थी स्क्रीन पर दिखाई दे रहे रिजल्ट को डाउनलोड करके प्रिंट ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

SUPER TET 2022 Hindi Practice Questions: उत्तर प्रदेश में शीघ्र आयोजित होगी सुपर टेट परीक्षा पूछे जा सकते हैं ‘हिंदी भाषा’ के ऐसे सवाल

UP SUPER TET 2022 Psychology MCQ: यूपी सुपर टेट परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया बहुत जल्द होगी शुरू परीक्षा में पूछे जा सकते हैं साइकोलॉजी के ऐसे प्रश्न

1 thought on “UPTET Result 2021 Date: अभी करना होगा इंतज़ार, यूपीटीईटी रिज़ल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट”

Leave a Comment