REET 2022 Question Booklet Download: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा की पेपर बुकलेट जारी, आन्सर की तथा रिज़ल्ट की है ये अपडेट

REET 2022: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) द्वारा रीट परीक्षा का आयोजन 23 व 24 जुलाई को सफलतापूर्वक किया जा चुका है। इस परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी अब आंसर की का इंतजार कर रहे हैं इसी बीच आरबीएसई द्वारा रीट परीक्षा की पेपर बुकलेट जारी कर दी ह। परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाकर पेपर बुकलेट डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही इस आर्टिकल में नीचे दिए गए डायरेक्ट डाउनलोड लिंक के माध्यम से भी बुकलेट को डाउनलोड किया जा सकता है।

आपको बता दें कि रीट परीक्षा की आंसर की जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी यह आंसर की प्रोविजनल होगी याने परीक्षार्थी इस पर आपत्ति दर्ज कर पाएंगे, 23 व 24 जुलाई को आयोजित की गई राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा में तकरीबन 15 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) द्वारा रीट लेवल 1 व लेवल 2 पेपर आयोजित किए गए थे परीक्षा 4 शिफ्ट में आयोजित हुई थी। बोर्ड द्वारा दिनांक 26 जुलाई को सभी शिफ्ट की परीक्षाओं की क्वेश्चन बुकलेट जारी कर दी गई है जिसे आप नीचे दिए गए डायरेक्ट डाउनलोड लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

Download REET Shift Wise Paper 1 & 2 Booklet PDF

 Exam-ShiftBOOKLET – ABOOKLET – BBOOKLET – CBOOKLET – D
 Shift – I (L1)Click to viewClick to viewClick to viewClick to view
 Shift – II (L2)Click to viewClick to viewClick to viewClick to view
 Shift – III (L2)Click to viewClick to viewClick to viewClick to view
 Shift – IV (L2)Click to viewClick to viewClick to viewClick to view

रीट आन्सर तथा रिज़ल्ट अपडेट

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) के संपन्न होने के साथ ही परीक्षा में शामिल भर्ती आंसर-की तथा रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। तो आपको बता दें कि नवीनतम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बोर्ड द्वारा जुलाई के इसी सप्ताह में प्रोविजनल आंसर की जारी की जा सकती है. प्रोविजनल आंसर-की पर अभ्यर्थी आपत्ति दर्ज कर सकेंगे सभी आपत्तियों का निपटारा करने के बाद आरबीएसई द्वारा फाइनल आंसर की जारी की जाएगी. आज तक मीडिया ग्रुप की रिपोर्ट के अनुसार रीट परीक्षा का रिजल्ट अगस्त के दूसरे या तीसरे सप्ताह तक जारी किया जा सकता है हालांकि बोर्ड के और से रिजल्ट जारी करने के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें-

REET Exam 2022 Answer-Key: जल्द जारी होगी रीट परीक्षा की आन्सर-की, REET में सफल होने के लिए लाने होंगे इतने अंक

Leave a Comment