RRB NTPC CBTST Re-Exam: आरआरबी नें टंकण कौशल की पुनः परीक्षा का शैड्यूल किया जारी, जानें कब होगी यह परीक्षा 

RRB NTPC CBTST Re-Exam: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड यानि आरआरबी नें गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) की कम्प्युटर आधारित टंकण कौशल परीक्षा (CBTST) की पुनः परीक्षा का शैड्यूल जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा 27 अगस्त 2022 को आयोजित कराई जाएगी। बता दें, यह टंकण कौशल परीक्षा केवल पे लेवल 2 व 5 के पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित कराई जा रही है।

बता दें, कि एनटीपीसी सीबीटीएसटी की परीक्षा 12 अगस्त 2022 को आयोजित कराई गई थी, किन्तु किन्हीं तकनीकी कारणों से पहले शिफ्ट की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। रद्द हुई पहले शिफ्ट की परीक्षा के लिए पुनः परीक्षा का आयोजन 27 अगस्त 2022 को किया जाएगा। 

RRB NTPC CBTST Re-Exam official Notice

Download Official Notice Here (RRB NTPC CBTST Re-Exam)

केवल पूर्व परीक्षा में उपस्थित अभ्यर्थी ही दे पाएंगे परीक्षा 

आपको बता दें, आरआरबी द्वारा पुनः परीक्षा केवल उन अभ्यर्थियों के लिए आयोजित कराई जा रही है, जो 12 अगस्त 2022 को आयोजित हुई टंकण कौशल परीक्षा में उपस्थित थे तथा परीक्षा में शामिल थे। ऐसे अभ्यर्थी जो 12 अगस्त 2022 को आयोजित हुई परीक्षा में अनुपस्थित थे या जो परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे, उन्हें पुनः परीक्षा से वंचित रखा जाएगा। ऐसे अभ्यर्थी 27 अगस्त 2022 को आयोजित होने वाली पुनः परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे। 

जानें कब तक जारी होंगे एड्मिट कार्ड व सिटि स्लिप 

जारी की गई अधिसूचना के अनुसार इस परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र के जिले से संबन्धित जानकारी तथा यात्रा प्राधिकरण 19 अगस्त 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे। पुनः परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के एड्मिट कार्ड सिटि स्लिप में उल्लेखित परीक्षा तिथि से 4 दिन पूर्व जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थी ये सिटि स्लिप तथा एड्मिट कार्ड आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाऊनलोड कर सकेंगे।

अभ्यर्थियों को परामर्श दिया जाता है, वे आरआरबी की नियुक्ति परीक्षाओं से संबन्धित किसी भी जानकारी के लिए केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट चेक करें एवं किसी भी असत्यापित स्रोत द्वारा दी गई अप्रमाणित जानकारी पर विश्वास न करें।

ये भी पढ़ें-

Leave a Comment