REET Result 2022: मुख्यमंत्री ‘अशोक गहलोत की फटकार के बाद बोर्ड एक्टिव मोड पर, अब जल्द ही जारी होगा रीट परीक्षा परिणाम

REET Result 2022: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSER) द्वारा 23 व 24 जुलाई को आयोजित की गई रीट परीक्षा का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया है। रिजल्ट में हो रही देरी से लाखों अभ्यर्थी परेशान हैं, इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बोर्ड को जल्द ही रिजल्ट जारी करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। जिसके बाद बोर्ड ने जल्द से जल्द रीट परीक्षा परिणाम जारी करने की कवायत शुरू कर दी है। परीक्षा परिणाम अधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जारी किए जाएँगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य मंत्री गहलोत द्वारा लगाई फटकार के बाद बोर्ड द्वारा रीट परीक्षा परिणाम जल्द जारी करने के लिए तेज़ी से कार्य किया जा रहा है तथा परीक्षा परिणाम 30 सितम्बर से पहले कभी भी जारी किए जा सकते है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा परिणाम जनाने के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाए रखें।

आपको बता दें कि रीट परीक्षा में इस बार 16 लाख से अधिक अभ्यर्थीयो ने आवेदन किए थें, परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की विगत माह 18 अगस्त की जारी की गई थी जिस पर अभ्यर्थीयो द्वारा 25 अगस्त तक अब्जेक्शन दर्ज किए गए थे, अब अभ्यर्थीयो को फ़ाइनल आन्सर की तथा रिज़ल्ट का इंतज़ार है।

जनवरी 2023 में होगी रीट मुख्य परीक्षा, 46,500 थर्ड ग्रेड पदों पर होनी है भर्ती 

बुधवार 21 सितम्बर को रीट मुख्य परीक्षा को लेकर नई खबर सामने आई है, रिपोर्ट के मुताबिक़ राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षकों के 46500 पदों पर भर्ती कराई जाएगी इसमें Level-1 में 15,000 और Level-2 के 31,500 पद शामिल हैं। यह परीक्षा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) आयोजित करेगा, फ़िलहाल परीक्षा की सम्भावित तिथि 5 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है। इस रीट मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थीयो को REET प्री परीक्षा पास होना आवश्यक होगा।

ये भी पढ़ें-

REET 2022 Question Booklet Download: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा की पेपर बुकलेट जारी, आन्सर की तथा रिज़ल्ट की है ये अपडेट

Leave a Comment